fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने अपने सामने बनवाए पात्रों के दिव्यांग प्रमाणपत्र, लापरवाही पर कानूनगो को लगाई फटकार

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे और पुलिस अधीक्षक आदित्य लांघे की अध्यक्षता में नौगढ़ तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपने सामने एक दर्जन पात्रों के दिव्यांग प्रमाणपत्र जारी करवाए। वहीं लापरवाही पर कानूनगो को फटकार लगाई। उन्होंने मकान गिरने के मामले की जांच कर एक सप्ताह के अंदर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। चेताया कि लापरवाही सामने आई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

संपूर्ण समाधान दिवस में 102 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 6 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि 5 मामलों में जांच के लिए टीम गठित की गई। अमृतपुर गांव की ऊषा देवी ने शिकायत की कि भारी बारिश के दौरान उनका कच्चा मकान गिर गया था, जिस पर लेखपाल ने रिपोर्ट लगा दी, लेकिन कानूनगो रामकेश ने बिना जांच उन्हें अपात्र घोषित कर दिया। जिलाधिकारी ने इस मामले में कानूनगो को कड़ी फटकार लगाते हुए तुरंत आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

पंडी गांव की धर्मशिला ने बताया कि उनके परिवार में अभी तक किसी को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है और गांव में अधिकांश मकान कच्चे हैं। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि गांव का सर्वे कर लाभार्थियों को सूची में सम्मिलित करें। इसी प्रकार, जयमोहनी गांव की मुनिया ने भी शिकायत की कि उनका मकान बारिश में गिर गया, लेकिन लेखपाल ने कोई जांच नहीं की। सेमरा कुसही के शंकर चौरसिया ने दोबारा शिकायत की कि धारा 24 के अंतर्गत उनकी भूमि की पैमाइश नहीं कराई जा रही है। जिलाधिकारी ने इस पर भी त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, दाखिल खारिज, अवैध कब्जा, चकरोड़ और नाली के अतिक्रमण जैसी समस्याओं को पुलिस बल की मदद से सुलझाया जाए।

 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, उप जिलाधिकारी कुंदन राज कपूर, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, वन क्षेत्राधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Back to top button