fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : कोरी गांव में बार-बार फूंक रहा ट्रांसफार्मर, नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश

चंदौली। बनौली फीडर क्षेत्र के कोरी गांव में पिछले एक पखवाड़े से 100 केवीए का ट्रांसफार्मर बार-बार फूंक रहा है। इससे ग्रामीणों को भीषण उमस भरी गर्मी में बिजली की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान न होने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया और बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि हर दो दिन में ट्रांसफार्मर जल जाता है, जबकि विभाग अब तक तकनीकी गड़बड़ी को ठीक करने में विफल रहा है।

 

गांव में लगा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले 15 दिनों से चार बार जल चुका है, जिससे पूरे गांव में बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। ग्रामीणों का धैर्य आखिरकार जवाब दे गया और उन्होंने सड़क पर उतरकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि वे तकनीकी समस्या का नाम लेकर केवल आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन असल में कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।

 

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि विभागीय जूनियर इंजीनियर (जेई) एक बार भी गांव की समस्या को समझने और उसे ठीक करने के लिए मौके पर नहीं आए। विभाग केवल अधीनस्थों के सहारे बिजली समस्या का समाधान करने की कोशिश कर रहा है, जो कि पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। आक्रोशित ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई, तो वे जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

 

ट्रांसफार्मर की समस्या और बिजली आपूर्ति में हो रही बाधा के संबंध में ग्रामीणों की उच्च अधिकारियों से टेलिफोनिक वार्ता हुई, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। इस बीच, एसडीओ विवेक मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि समस्या उनके संज्ञान में है और जल्द ही नया ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। प्रदर्शन में जैनेंद्र प्रताप सिंह, रामवंती देवी, केवला देवी, जोगेंद्र प्रताप सिंह, सुराहू यादव, प्रशांत सिंह, पार्वती देवी, और सुखराम समेत कई ग्रामीण शामिल रहे।

Back to top button