fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : 15.30 लाख की लागत से भी नहीं सुधरी अमृत सरोवर की सूरत, भ्रष्टाचार के आरोप, डीएम ने जांच की कही बात

चंदौली। शहाबगंज विकास खंड के शाहपुर ग्राम पंचायत के उसरी गांव में काली जी मंदिर के पास 15.30 लाख रुपये की लागत से मनरेगा के तहत अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत तालाब का निर्माण कराया गया था। बावजूद इसके, तालाब की स्थिति अब भी बेहद खराब है। चारों ओर झाड़-झंखाड़ और बीच में जलकुंभी से तालाब पूरी तरह भरा हुआ है, जिससे उसकी सुंदरता धूमिल हो रही है। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने इसकी जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है।

ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाया कि उन्होंने तालाब निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि लाखों रुपये की गड़बड़ी कर विकास कार्यों को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कई बार ब्लॉक और तहसील प्रशासन से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि मामले की गहन जांच कराई जाएगी और दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान राजनीतिक दबाव के जरिए मामलों को रफा-दफा करवा देते हैं, जिससे भ्रष्टाचार की जांच प्रभावित होती है।

 

अमृत सरोवर योजना के तहत तालाबों के सुंदरीकरण, सीसी निर्माण, स्ट्रीट लाइट और पक्के घाट की व्यवस्था की जानी थी, लेकिन यहां पूरी प्रक्रिया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Back to top button