fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : अब अन्नपूर्णा भवन में संचालित होंगी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें, जानिये क्या है सरकार की नई स्कीम

चंदौली। कोटेदार अब अपने घर से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें संचालित नहीं कर पाएंगे। अन्नपूर्णा भवन से कोटे की दुकानें संचालित होंगी। धानापुर में खाद्य विभाग की ओर से राशन की दुकानों के लिए स्थाई भवनों का निर्माण शुरू हो गया है। पहले चरण में जिले को कुल 72 स्थाई दुकानें बनाने को लक्ष्य मिला है।

 

सभी ब्लॉकों में आठ-आठ स्थाई दुकानें बनानी हैं। क्षेत्र पंचायत की ओर से धानापुर ब्लाक के मुरलीपुर, वीरासराय, लोकुआ, आवाजापुर, कवई पहाड़पुर, अमादपुर, शहीदगांव, मिर्जापुर, प्रेमाश्रयपुर और धानापुर में कोटे के लिए भवन बन गए हैं। इनमें मुरलीपुर, वीरासरय, लोकुआ और कवई पहाड़पुर का भवन खाद्य एवं रसद आपूर्ति विभाग को हैंडओवर कर दिया गया है। वही अन्य दुकानें भी तैयार हो गई हैं जहां जल्द ही राशन का वितरण शुरू कराया जाएगा।

 

दुकान पर पात्रों की सूची, दुकान खुलने का समय और राशन की मात्रा अंकित रहेगी। इससे जहां कोटेदारों की मनमानी पर अंकुश लगेगा और लोगों को सहूलियत होगी। अन्नपूर्णा भवन के नाम से संचालित केंद्रों में अन्य खाद्य सामान भी मिलेगी। कोटेदारों की आय बढ़ाने के लिए सीएससी केंद्र भी संचालित किया जाएगा। बीडीओ विजय कुमार ने बताया कि कुल 84 गांवों में अन्नपूर्णा भवन का निर्माण होना है। जल्द ही स्थाई केंद्रों से राशन वितरण शुरू कराया जाएगा। अन्नपूर्णा भवन बनने से राशन वितरण में पारदर्शिता आएगी और लोगों की शिकायतें दूर होंगी।

 

Back to top button