fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : जिला अस्पताल में गंदगी देख बिगड़ा डीएम का मूड, सफाई इंचार्ज को हिरासत में कराया, सीएमएस से मांगा स्पष्टीकरण

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने जिला चिकित्सालय परिसर में मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग का किया निरीक्षण। इस दौरान निर्माण बिल्डिंग के प्लास्टर, बीम, जोड़ाई आदि में गुणवत्ता को गहनता से देखा तथा समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए। परिसर में गंदगी देख जिलाधिकारी का मूड बिगड़ गया। उन्होंने पुलिस बुलाकर सफाई इंचार्ज को तत्काल हिरासत में करवाकर थाने भेजा। वहीं सीएमएस और एचएमसीएच के प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा। डीएम ने सुधार के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया।

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल परिसर में निर्माणधीन मेडिकल कालेज की बिल्डिंग का निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने को निर्देश दिया। कहा कि गुणवत्ता की जांच टेक्निकल टीम द्वारा समय समय पर कराते रहे। गुणवत्ता के साथ कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता अच्छी रखते हुए समय सीमा में कार्यदायी संस्था कार्य पूर्ण कराएं। डीएम ने अस्पताल में गंदगी पर नामित सफाई एजेन्सी का भुगतान रोकने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने एचएमसीएच प्रभारी को दो दिन में पानी का रिसाव तथा सीवर लाइन ठीक कराने को कहा। सीएमएस और कार्यदाई संस्था को तत्काल मोटर पम्प लगा कर परिसर का सारा पानी निकलने के निर्देश दिया। कहा कि दो दिन बाद पुनः मेरे द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान दोबारा लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाए। परिसर के अन्दर जलभराव, आवागमन इलाज के दौरान लापरवाही, परिसर से बाहरी दुकानों का संचालन सहित अन्य किसी भी प्रकार की दुर्व्यवस्था दिखाई दी तो सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाज के लिए बाहरी दवा ना लिखी जाय। ऐसा करने वाले चिकित्सक बख्शे नहीं जाएंगे। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. वाईके राय, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, सीएमएस,कार्यदाई संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Back to top button