fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : सिंचाई विभाग की जमीन पर धान रोप कर किया था कब्जा, प्रशासन ने ट्रैक्टर से जुतवा दिया फसल, कब्जामुक्त हुई 175 बीघा जमीन

चंदौली। चकिया तहसील क्षेत्र के खरौझा गांव में सिंचाई विभाग के बंधी के सीमांकन के बाद गुरुवार को सिंचाई विभाग ने रोपित भूमि को ट्रैक्टर से जोतवा कर कब्जा मुक्त करा दिया। प्रशासन ने लगभग 175 बीघा ताल की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। उक्त जमीन पर कब्जाकर धान रोप दिया गया था। प्रशासन की कार्रवाई के बाद खलबली मची रही।

राजस्व विभाग के अभिलेख में सिंचाई विभाग की लगभग 175 बीघा भूमि खरौझा ताल के नाम से दर्ज है। पिछले दिनों जमीन पर अतिक्रमण करने वाले 75 किसानों को सिंचाई विभाग ने नोटिस जारी कर उक्त भूमि पर कोई कार्य न करने का निर्देश दिया था। इसके बावजूद दर्जनों किसानों ने बंधी की भूमि पर धान की रोपाई कर दी थी। इसको गंभीरता से लेते हुए विभाग के एसडीओ राकेश तिवारी व नायब तहसीलदार आशुतोष राय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और रोपे गए खेतों को ट्रैक्टर से जोताई कराकर कब्जा मुक्त करा दिया। एसडीओ राकेश तिवारी ने कहा कि बंधी के जमीन का चारों तरफ से सीमांकन कर दिया गया है, जिस पर अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। वहीं पानी कम होते ही पूरे बंधी की मेड़बन्दी कराई जाएगी। इस दौरान नायब तहसीलदार आशुतोष राय, सिंचाई विभाग के एसडीओ राकेश तिवारी, मनोज पटेल, शैलेंद्र शंकर सिंह, संतोष, अविनाश यादव, एस आई सहाबुद्दीन, सत्येंद्र कुमार तिवारी, चंद्रहास सिंह, रघुनाथ राय, परविंदर सिंह रहे।

Back to top button