चंदौली। अपनी शिकायतों के निस्तारण के लिए लोगों को अब अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर नहीं काटनें होंगे, बल्कि वे घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जनपदवासियों की सहूलियत के लिए विकास भवन में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। शिकायतों की जांच कर प्रशासन की ओर से उनका निस्तारण कराया जाएगा।
सीडीओ एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि जन समस्याओं का निराकरण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। दूर-दराज के ग्रामीणों को अपनी समस्या अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए उन्हें परेशान होना पड़ता है। मुख्यालय आने-जाने में अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ता है, वहीं दूसरी तरफ उनका समय भी व्यर्थ होता है। ग्रामीणों की सुविधा के दृष्टिगत उनके द्वारा अपनी समस्याओं को घर से ही अधिकारियों तक पहुंचाने एवं इसके प्रभावी अनुश्रवण हेतु जिला एवं विकास खण्ड स्तर पर कन्ट्रोल रूम बनाया गया है। ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए इधर भटकना नहीं पड़ेगा तथा उनके द्वारा अपने से ही दूरभाष के माध्यम से अपनी शिकायत/समस्या जिला एवं विकास खण्ड स्तर पर कन्ट्रोल रूम में दर्ज करायी जा सकेंगी।
जिला स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल का प्रभारी जिला विकास अधिकारी तथा विकास खण्ड स्तर के कन्ट्रोल रूम का प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी होगें। जिला स्तर पर कन्ट्रोल रूम सहायक निदेशक (बचत) कार्यालय, विकास भवन, चन्दौली में स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष नम्बर-05412-260001 है तथा इसके प्रभारी/जिला विकास अधिकारी, चन्दौली हैं, जिनका मो0नं0-9454465230 है। ग्रामीण अपनी समस्याएं कन्ट्रोल रूम में दूरभाष के माध्यम से कार्यालय अवधि में नोट करा सकते हैं।