fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

Chandauli News: बरसात में विषधरों से सावधान, खेत में काम कर रहे किसान की सर्पदंश से मौत, बाबा के कहने पर घंटों शव को पानी से नहलाते रहे परिजन

चंदौली। बरसात में विषधरों से सावधान रहिए। अब तक सर्पदंश की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत नागेपुर का है। खेत में काम कर रहे 60 वर्षीय किसान की सर्प दंश से मौत हो गई। डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद परिजन एक बाबा के कहने पर शव को घंटों पानी से नहलाते रहे। कोतवाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही लेकिन परिजनों ने मना कर दिया।

 

नागेपुर निवासी भिक्खी प्रसाद का तेंदूईपुर गांव के सिवान में खेत है। सुबह खेत पर गए थे। इसी दौरान सांप ने डंस लिया, जिससे भिक्खी वहीं अचेत होकर गिर पड़े। आसपास काम कर रहे लोगों ने परिजनों को सूचना दी। लोग वृद्ध को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को लेकर वापस लौट आए। इसके बाद एक बाबा के कहने पर मृतक को दोबारा जिंदा करने के लिए पानी से नहलाना शुरू किया घंटों नहलाने के बाद निराश होकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि जानकारी के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से साफ मना कर दिया। मृतक के चार पुत्र और दो पुत्री हैं।

Back to top button