fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : होटल और ढाबे के सामने सड़क पर वाहन खड़ा कराने वालों की खैर नहीं, संचालकों पर होगी सख्त कार्रवाई

चंदौली। सड़क सुरक्षा समिति/ लोक निर्माण विभाग की सड़कों की समीक्षा बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने परिवहन और पुलिस विभाग के अधिकारियों से प्रवर्तन की कार्रवाई के बाबत जानकारी ली। साथ ही जरूरी निर्देश दिए।

 

डीएम ने एआरटीओ को निर्देश दिया कि समस्त विद्यालयों के वाहन फिटनेस की जॉच एवं चालक का स्वास्थ्य परीक्षण तथा सभी व्यवसायिक वाहनों का फिटनेस की जॉच कराई जाय। विना पंजीकृत वाहनों की चेकिग कराकर नियमानुसार कार्रवाई करें। किसी भी दशा में बिना फिटनेस के किसी भी स्कूल की ओर से वाहनों का संचालन न किया जाय, अन्यथा की स्थिति में वाहन के साथ संबंधित स्कूल पर भी कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करें। कहा कि  ओवर लोंडिग/गलत नम्बर प्लेट,विना एचएसआरपी लगे वाहन,बिना हेलमेट,सिटबेल्ट, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करना,गलत दिशा में वाहन चलाना नशे की हालत में तथा 18 वर्ष से कम उम्र के वाहन चालकों से सख्ती से निबटें। इसके लिए जिले में व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाए। कहा कि किसी होटल या ढाबे पर वाहन अवैध तरीके से सड़क पर खड़ा किए गए हैं तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाय। प्रायः देखा जा रहा है कि अवैध तरीके से वाहन खड़ा करने पर दुर्घटनाए बढ़ रही है। जिस होटल या ढाबे के पास पार्किंग की व्यवस्था है तो वाहन चालक अपनी गाड़ी पार्किंग में पार्क करे। साथ ही चिह्नित ब्लैक स्पाट पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। ऐसे स्थानों पर जरूरत के अनुसार साइनेज,स्पीड ब्रेकर सहित अन्य जो जरूरी कार्रवाई है उसको करें।

 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग की निर्माणाधीन सड़कों के बारे में जानकारी ली। निर्देशित किया कि सड़कों के निर्माण में तेजी लाते हुए समय से पूरा कराएं। आपस में तालमेल बनाकर टीम भावना से काम करें। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़कों पर अवैध अतिक्रमण कर जाम की स्थिति उत्पन्न करने वालो पर सख्त कार्रवाई करें। बैठक में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button