fbpx
चंदौलीराजनीति

Chandauli khabar: सपा विधायक प्रभु नारायण यादव के साथ जिला अस्पताल में हुआ कुछ ऐसा कि विधानसभा में उठानी पड़ी आवाज, बेहद गंभीर है मामला

चंदौली। सकलडीहा से सपा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में दुर्व्यवस्था का मुद्दा विधानसभा में उठाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यहां चिकित्सक उपचार करने की बजाय मरीजों को बीएचयू रेफर कर देते हैं। उन्होंने इसके लिए एक केस का उदाहरण भी दिया। सदन को बताया कि इस मामले में उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। सीएमओ व डीएम से बात हुई, फिर भी चिकित्सकों ने इलाज करने की बजाय मरीज को रेफर करते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

 

उन्होंने बताया कि सकलडीहा के शिवपुर निवासी बनारसी यादव के पेट में दर्द होने पर उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक ने बीमारी का इलाज जिला अस्पताल में सर्जन न होने की बात कहकर बीएचयू रेफर करने की बात कही। परिजनों के बताने पर विधायक ने डाक्टर को फोन किया। उसने में भी डाक्टर ने मरीजों को रेफर करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने सीएमएस को फोन किया तो वह लखनऊ में थीं। सीएमएस के चार्ज में हो डाक्टर थे, वे वाराणसी में थे। विधायक ने सीएमओ व डीएम से बात की। इसके बाद चिकित्सक व सर्जन आए। हालांकि चिकित्सकों ने बीमारी को गंभीर बताते हुए मरीज को बीएचयू रेफर कर दिया। बीएचयू में डाक्टर ने इलाज कर दूसरे दिन सुबह ही मरीज को छुट्टी दे दी। उन्होंने आरोप लगाया कि जिला अस्पताल में मरीजों को इस तरह परेशान किया जाता है। इस पर सदन में चर्चा और आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए।

Back to top button