fbpx
क्राइमचंदौली

धान की भूसी के बीच छिपाकर बिहार ले जाई जा रही थी 90 लाख की शराब, दो अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार, एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार ईनाम की घोषणा की

चंदौली। धान की भूसी के अंदर छिपाकर और फ़र्जी बिल्टी बनाकर बिहार ले जाई जा रही शराब की बड़ी खेप पुलिस व स्वाट टीम ने पकडी। वहीं दो अंतरप्रांतीय तस्करों को भी धर-दबोचा। बरामद शराब की अनुमानित कीमत लगभग 90 लख रुपये बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने बरामदगी व दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

 

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तस्कर ट्रक में धान की भूसी के बीच शराब छिपाकर बिहार ले जाने की फिराक में हैं। इस पर पुलिस के साथ ही स्वाट टीम और सर्विलांस सक्रिय हो गया। वहीं सटीक लोकेशन के अनुसार नौगढ़ के जयमोहनी के समीप चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान वहां एक डीसीएम ट्रक पहुंचा। संदेह के आधार पर पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो धान की भूसी के नीचे भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस पर ट्रक में सवार राजस्थान के बाड़मेर निवासी रखा राम भीचर और दिनेश कुमार जांगुर को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि फर्जी बिल्टी बनवाकर ट्रक में धान की भूसी के बीच शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे। बिहार प्रांत में शराबबंदी होने की वजह से वहां अवैध शराब की अच्छी कीमत मिल जाती है। पुलिस ने  इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब 132 पेटी प्रत्येक मात्रा 750 ml कुल 1584 बोतल, इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब 128 पेटी प्रत्येक मात्रा 375 ml कुल 372 बोतल, इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब 126 पेटी प्रत्येक मात्रा 180 ml कुल 6048 बोतल, DCM आईसर वोल्वो E2 प्लस वाहन संख्या MP13ZD2151, दो मोबाइल फोन, फर्जी बिल्टी बरामद की।

Back to top button